T20
Advertisement
भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री

बिग बॉस 11 की विजेता शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय – Big Boss

शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय

शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय

नाम : शिल्पा शिंदे
जन्म : 28 अगस्त 1977
जन्म स्थान : मुंबई, भारत
राशी : कन्या
हॉबी : शौपिंग
पसंदीदा अभिनेता : सचिन खेडेकर
मनपसंद रंग : सफ़ेद और काला
काम काज : अभिनय

शिल्पा शिंदे जीवनी: Shilpa Shinde Biography in Hindi

जी हाँ बिग बॉस की विजेता शिल्पा शिंदे है और में बता दूँ की ये पहले से काफी मशहूर हैं ये काफी सुंदर है इनके बारें में करीब सभी जानते हैं और शायद ही कोई इन्हें नहीं जनता हो.

इन्होंने अपने जीवन काल में काफी टी.वी. चैनलों पर आने वाले नाटको आदि में काम किया है ये टेलीविजन अभिनेत्री के रूप से जानी जाती है.

इन्होने सन् 1999 से अपना टेलीविजन कैरियर शुरू किया और उन्होंने नकरात्मक भूमिका भी निभाई है| सन् (2002-08) में “भाभी” नामक धारावाहिक में और इसके बाद सन् (2001-03) में “कभी आये न जुदाई” में अभिनय किया.

2002-05 में “संजीवनी” ऐतिहासिक नाटक “आम्रपाली” (2002) में अभिनय किया और उनकी स्थिती को मजबूत किया.

“भाभी जी घर पे हैं” नामक धारावाहिक ने उनके कैरियर में चार चाँद लगा दिए है और धरवाहिक निर्माता के साथ कुछ अनबन के चलते उन्होंने ये धारावाहिक छोड़ दिया.

टेलीविजन में एक अधिक समय के बाद अक्टूबर 2017 में उन्होंने भारतीय रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में एक भागीदार बन कर आई और 14 जनवरी 2018 को विजेता घोषित हो गयी.

शिल्पा शिंदे का फिल्मो में काम: Biography of Shilpa Shinde in Hindi

Shilpa Shinde Biography in Hindi

शिल्पा शिंदे ने तेलुगु फिल्म छिनना और शिवानी में भी काम किया है.

शिल्पा शिंदे की शिक्षा – Shilpa Shinde Wiki Hindi

मुंबई में साइकोलॉजी की डिग्री हांसिल की और उसके बाद डांस की अकादमी में शामिल हो गयीं| कहा जाता है की उनका बचपन से ही मन था की वे अभिनय के क्षेत्र में जाएँ और अपना डांस में मन लगने की वजह से उन्होंने ये क्षेत्र चुना.

उनका परिवार फिल्म या थिएटर बेक ग्राउंड से नहीं था लेकिन उनके परिवार ने उनकी हिम्मत बड़ाई और अभिनय की दुनिया के दरवाजे खोल दिए| उनका कहना की वे आज जो कुछ भी हैं केवल अपने माँ पापा की वजह से हैं.

Grammarly Writing Support

शिल्पा शिंदे का कैरियर – Career of Shilpa Shinde in Hindi

Biography of Shilpa Shinde in Hindi

उन्हें अपने बेहतरीन अभिनय के दम पे जाना जाता है| उन्होंने कई धारवाहिक में काम किया है और कुछ तेलुगु और मराठी फिल्मो मे भी हाथ अजमाया है| मगर उस क्षेत्र में उन्हें कामयाबी नहीं मिली.

सन् 1999 से अपना टेलीविजन कैरियर शुरू किया और उन्होंने नकरात्मक भूमिका भी निभाई है| सन् (2002-08) में “भाभी” नामक धारावाहिक में और इसके बाद सन् (2001-03) में “कभी आये न जुदाई” में अभिनय किया.

2002-05 में “संजीवनी” ऐतिहासिक नाटक “आम्रपाली” (2002) में अभिनय किया और उनकी स्थिती को मजबूत किया| “हरी मिर्ची लाल मिर्ची” और “चिड़ियाघर” में कोयल के किरदार के रूप में काम किया.

“भाभी जी घर पे हैं” नामक धारावाहिक ने उनके कैरियर में चार चाँद लगा दिए है और धरवाहिक निर्माता के साथ कुछ अनबन के चलते उन्होंने ये धारावाहिक छोड़ दिया.

हालाँकि में इन्होने “पटेल की पंजाबी शादी” में “मारों लाइन” गाने पर डांस किया है इनके बहुत सारे फेन बन चुके है और ये काफी मशहूर हो चुकी है और हो भी क्यों न इनके अन्दर अभिनय भरपूर मात्रा में उपलब्ध है.

शिल्पा शिंदे के झगड़े – शिल्पा शिंदे के विवाद

एक टीवी सीरियल लाइफ ओके पर “दो जिस्म एक जान” को यह कह कर छोड़ दिया था की उनके कैरेक्टर पर विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है और “भाभी जी घर पर है” सीरियल भी छोड़ दिया था.

उनका कहना था की प्रोडक्शन हाउस के साथ कुछ काम करते हुए उन्हें कुछ समस्याएं हो रही है और कई दिनों तक विवाद चला.

शिल्पा शिंदे का बॉय फ्रेंड – BoyFriend of Shilpa Shinde

शिल्पा शिंदे रोमिर राज (अभिनेता) के साथ रिलेशनशिप में थी और उनका विवाह भी होने वाला था| लेकिन शादी से पहले किसी वजह से हुए मतभेद में उन दोनों की शादी टूट गयी और दोनों अलग अलग हो गए और अभी शिल्पा शिंदे अविवाहिता है.

बिग बॉस 2018 का विजेता शिल्पा शिंदे – Shilpa Shinde Bigg Boss 11 Winner

Shilpa Shinde Bigg Boss 11 Winner

शिल्पा शिंदे बिग बॉस में विजेता रही है शिल्पा शिंदे वैसे तो कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी है और इन्हें इनके अभिनय के चलते काफी माना जाना जाता है| मगर इन्हें बिग बोस के घर में एक कंट्रोवर्सियल रियलिटी शो में भी देखा गया और जिसमे ये विजेता भी हुई थीं.

टीवी सीरियल में ये एक नर्म रूप में दिखाई दी है और जिस तरह इन्होने बिग बॉस 11 जीता है ये एक आम बात नहीं है इन्होने ये दिखाया की ये भी किसी से कम नहीं है और सभी प्रतिभागियों को हार कर जित हांसिल की|

Shilpa Shinde Latest News

28 नवंबर, 2023 तक की ताजा खबरों के अनुसार, बिग बॉस 11 की विजेता शिल्पा शिंदे इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म “दहलीज” की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित है और इसमें शिल्पा शिंदे के अलावा, करण कुंद्रा, शहनाज गिल, और रवि दुबे जैसे कलाकार भी हैं।

शिल्पा शिंदे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपने फैंस के साथ अपनी गतिविधियों की झलकियां साझा करती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह बिग बॉस 17 नहीं देखती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस शो को लेकर उनके नाम पर फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं, जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस 11 में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था। शो जीतने के बाद उन्होंने अपने करियर में काफी सफलता हासिल की है। वह कई टीवी शो और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

शिल्पा शिंदे की आने वाली फिल्म “दहलीज” 2024 में रिलीज़ होने वाली है।


प्रिय मीतों शिल्पा शिंदे का जीवन परिचय पढ कर अच्छा लगा हो तो कृपया अपने मित्रों आदि में शेयर करना न भूलें आपका एक शेयर भी हमें हिम्मत देता है ताकि हम आपको देश विदेश की जानकारी देते रहे. “धन्यवाद”

भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री

क्रिकेट

About the author

Hindi Parichay Team

HindiParichay.com पर आपको प्रसिद्ध लोगों की जीवनी (जीवन परिचय), उनके द्वारा अथवा उनके ऊपर लिखी गई कविता एवं अनमोल विचार अथवा भारतीय त्योहारों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां पढ़ने को मिलेगी। कोई भी प्रश्न एवं सुझाव के लिए आप हमसे संपर्क करें

Leave a Comment

close